पीएम मोदी के बनारस दौरे का आज दूसरा दिन है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के बाद पीएम रविवार को किसानों के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र में हुए बदलाव को देखने शनिवार देर रात उन्होंने काशी का भ्रमण किया। दूसरी ओर दिल्ली में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस स्टेशन में नाबालिग लड़की ने आत्महत्या कर ली है। खेल के मैदान से आज सबसे बड़ी खबर है। पूरी दुनिया की निगाहें फुटबाल विश्वकप के फाइनल मैच पर टिकी हैंं। ये मैच फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। वहीं दिल्ली में बादल रुठे हुए हैं। आज का कार्टून इसी मुद्दे पर है।

  

1-आज बाणसागर से किसानों के लिए विकास का बाण चलाएंंगे पीएम मोदी

मध्य प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए आज विकास का बाण चलेगा। बाणसागर परियोजना रूपी विकासबाण से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पूरे देश को विकास का नया संदेश देंगे। इसे विंध्य की धरती से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भी माना जा सकता है। परियोजना की परिकल्पना वर्ष 1956 में केंद्रीय जल विद्युत शक्ति आयोग द्वारा की गई थी। इसे 1977 में ही स्वीकृति दे दी गई थी। इसका शिलान्यास तत्कालीन प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई द्वारा 14 मई, 1978 को कर दिया गया था लेकिन, शासन-प्रशासन के दांव-पेच के चलते अभी तक इसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2-EXCLUSIVE: भारत के 13 VVIPs के आईफोन से डाटा चोरी, रूसी ई-मेल व डोमेन का हुआ उपयोग

भारत के 13 अतिविशिष्ट लोगों के अाई फोन में मैलवेयर के जरिए सेंध लगाए जाने की आशंका है। ऐसा माना जा रहा है कि उनके अाईफोन में से मेसेज, वॉट्सऐप, लोकेशन, चैट लॉग, तस्वीर और कॉन्टैक्ट्स जैसी जानकारियां भी चुराई गईं हैं। हालांकि अबतक इन 13 लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। कमर्सल थ्रेट इंटेलिजेंस ग्रुप सिसको टालोज के शोधकर्ताओं ने पाया है कि एक बेहद सधे हुए उच्चस्तरीय टारगेटेड हमला कर इन लोगों के अाईफोन को एक संदिग्ध ऐप्लिकेशन की मदद से निशाना बनाया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-बदलतेे बनारस को देखने रात में काशी भ्रमण को निकले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती रात काशी भ्रमण को निकले। इस दौरान वह बदलता बनारस देखकर अभिभूत हुए। उनके भ्रमण के चलते डीरेका से लेकर बनारस के विभिन्न रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। पीएम शहर में हुए बदलावों को बारीकी से निहारा। भ्रमण के दौरान वे विकास कार्यों और सुंदरीकरण के क्रम में धरोहरों व प्रमुख स्थलों पर हुई लाइटिंग का भी दीदार किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-मप्र में अमित शाह का एलान, महाराजों की नहीं, किसान पुत्र की बनेगी सरकार

प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को उज्जैन से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए। नानाखेड़ा स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मोदी और शिवराज की जोड़ी को पांच साल और दीजिए, मप्र देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बन जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-दिल्लीः पुलिस स्टेशन के भीतर लड़की ने की आत्महत्या, मां ने लगाया सनसनीखेज आरोप

दिल्ली में एक नाबालिग लड़की के पुलिस स्टेशन के भीतर आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पूरा मामला तिलक विहार पुलिस स्टेशन का है और यह घटना शनिवार देर रात की है। आत्महत्या के इस मामले में पुलिस ने फिलहाल लड़की के तीन भाइयों को हिरासत में लिया है। वहीं, पुलिस पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-अनूठी पहलः 15 अगस्त से पहले नि:शुल्क आपके घर पहुंचेगा तिरंगा, जानें- अापको क्या करना हैं

15 अगस्त से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता सी. आर. पाटिल ने तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत 15 अगस्त से पहले आपके घर पर नि:शुल्क तिरंगा पहुंचाया जाएगा। इस अभियान का नाम 'हर घर तिरंगा, हर गांव तिरंगा' रखा गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य देश के कोने-कोने तक तिरंगा पहुंचाना हैं, जिससे हर नागरिक गर्व के साथ 15 अगस्त को तिरंगा फहरा सके।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-अगले 24 घंटों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव व चक्रवात की वजह से आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ व राजस्थान सहित कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इस बीच उत्तर भारत के कुछ शहरों में हल्की बारिश हुई तो कुछ जगह लोगों को उमस व गर्मी ने परेशान किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़ में दो बीएसएफ जवान शहीद, तीन घायल

रविवार तड़के बीएसएफ की टीम और नक्सलियों के बीच माहला के जंगल में हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। घटना में तीन जवान घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है। नक्सली इलाके में रुक-रुककर फायरिंग कर रहे हैं। शहीद जवानों के नाम लोकेंद्र सिंह, मुख्तेयार सिंह हैं। दोनों जवानों के शवों को कांकेर लाया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया जीतेगा ताज या फ्रांस बचाएगा लाज

एक महीने पहले 32 टीमों के साथ शुरू हुआ फीफा विश्व कप का रोमांच अब फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार को लुज्निकी स्टेडियम में होने वाले खिताबी मुकाबले तक सिमटकर रह गया है। क्रोएशिया की टीम अपने खेल इतिहास की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल करने की कगार पर है तो वहीं पूर्व चैंपियन फ्रांस इस महा भिड़ंत में इतिहास दोहराने के लिए तैयार है। दो साल पहले यूरो कप के फाइनल में मिले हार के दर्द को फ्रांसीसी टीम अब तक नहीं भूल पाई है और वह उसे कही से भी दोहराने के मूड में नहीं है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-रेहम ने किया खुलासा इमरान खान के थे कई महिलाओं से संबंध, इनसे हैं कई बच्‍चे

क्रिकेटर से पाकिस्‍तान के राजनेता बने इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई चौंकाने वाली बाते कही हैं। पाकिस्‍तान में होने वाले आम चुनाव के दौरान सामने आई इस किताब से इमरान का राजनीतिक भविष्‍य दांव पर लग सकता है। इस किताब में रेहम ने अपनी दस माह की शादीशुदा जिंदगी और पूर्व पति के लाइफस्‍टाइल साथ-साथ उनके कई महिलाओं से कथित संबंधों को भी उजागर किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sachin Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस