Move to Jagran APP

दिल्लीः पुलिस स्टेशन के भीतर लड़की ने की आत्महत्या, लापरवाही में नपे पुलिसवाले

थोड़ी देर बाद जब पुलिस किशोरी को कमरे से लेने गई तो पाया कि दरवाजा अंदर से बंद है। फिर दरवाजे को तोड़कर पुलिस अंदर दाखिल हुई और पाया कि किशोरी ने फांसी लगा ली है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 07:11 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 10:01 AM (IST)
दिल्लीः पुलिस स्टेशन के भीतर लड़की ने की आत्महत्या, लापरवाही में नपे पुलिसवाले
दिल्लीः पुलिस स्टेशन के भीतर लड़की ने की आत्महत्या, लापरवाही में नपे पुलिसवाले

नई दिल्ली (जेेएनएन)। तिलक नगर थाना क्षेत्र स्थित तिलक विहार चौकी में पुलिस की सुरक्षा में रखी गई एक किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक छानबीन में मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। घटना के वक्त चौकी में एक दो नहीं बल्कि कई पुलिसकर्मी मौजूद थे। घटना की मजिस्ट्रेट जांच भी चल रही है। पुलिस के अनुसार, इस पूरे प्रकरण में चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। लापरवाही को देखते हुए चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रवेश कौशिक, महिला कांस्टेबल मनमोहन कौर को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ सुशील कुमार व हेड कांस्टेबल के. बधोरिया को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पुलिस थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी को डिस्ट्रिक्ट लाइन भेज दिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किशोरी अपने मां व भाइयों के साथ तिलक विहार में रहती थी। शनिवार रात करीब दस बजे जब किशोरी का भाई घर पहुंचा तो उसने किशोरी को घर में नहीं देखा। उसे शक हुआ कि उसकी बहन का पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने अपहरण कर लिया है। वह बहन की खोजबीन करता हुआ पड़ोस में रहने वाले युवक के घर पहुंचा।

यहां उसके घर में युवक के परिजनों से इनकी नोकझोंक हुई। थोड़ी देर बाद ही दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। अंत में मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। दोनों पक्षों के लोग चौकी पहुंचे। यहां से दोनों पक्षों के लोगों को मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया। बाद में पुलिस ने किशोरी के भाई और उसके साथ गए दो अन्य युवकों को घर यह कहकर भेजा कि किशोरी का पता चलते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। रात करीब एक बजे किशोरी के भाई को पुलिस ने फोन कर बताया कि किशोरी थाने आ गई है, आप लोग आ जाइए।

पुलिस के अनुसार, किशोरी ने पुलिस को बताया कि जब दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट हो रही थी, तब वह घर से निकल गई। अब वह अपने घर नहीं जाना चाहती है। पुलिस ने बताया कि यहां एक बार फिर दोनों पक्षों के लोग बहस करने लगे। इस बीच पुलिस किशोरी की इच्छा के अनुसार उसे नारी निकेतन भेजने की तैयारी करने लगी। किशोरी को एक कमरे में बिठा दिया गया। इस बीच किशोरी ने अंदर से कमरा बंद कर लिया और चुन्नी के सहारे फांसी लगा ली। थोड़ी देर बाद जब पुलिस किशोरी को कमरे से लेने गई तो पाया कि दरवाजा अंदर से बंद है। फिर दरवाजे को तोड़कर पुलिस अंदर दाखिल हुई और पाया कि किशोरी ने फांसी लगा ली है।

विजय कुमार (पुलिस उपायुक्त, जिला पश्चिमी) का कहना है कि घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ा लग रहा है। मामले की छानबीन जारी है। चौकी में किशोरी ने कैसे खुदकशी कर ली, इसको लेकर तमाम पहलू को ध्यान में रखकर जांच चल रही है। प्राथमिक तौर पर जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.