Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 10:37 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का निधन हो गया है। वह 89 साल के थे। चटर्जी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद उनकी स्थिति और बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिहार से खबर आ रही है कि सावन की तीसरे सोमवार पर मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गरीबनाथ मंदिर में भगवान को जल चढ़ाने की होड़ में लगी लाइन में भगदड़ मच गई, जिसमें 26 लोगों के जख्मी होने की खबर है। केरल की बाढ़ ने चारों-तरफ हाहाकर मचा रखा है। बाढ़ की चपेट में आकर करीब 39 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग अब भी लापता है। 

loksabha election banner

आज का कार्टून

1- लोकसभा के पूर्व स्‍पीकर सोमनाथ चटर्जी का निधन

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का निधन हो गया है। वह 89 साल के थे। चटर्जी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद उनकी स्थिति और बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमनाथ चटर्जी के निधन पर शोक जताया है। सोमनाथ चटर्जी सन 1968 में सीपीएम के सदस्य बने. ज्योति बसु का सोमनाथ चटर्जी पर स्नेह बना रहा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-बिहार: मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में भची भगदड़, 26 लोग घायल

सावन की तीसरी सोमवारी पर मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गरीबनाथ मंदिर में भगवान को जल चढ़ाने की होड़ में लगी लाइन में भगदड़ मच गई, जिसमें 26 लोगों के जख्मी होने की खबर है। घायलों में कांवरिया सहित महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सभी घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-भीषण बाढ़ से केरल बेहाल, 39 की मौत; राहत-बचाव कार्य में आफत बनी बारिश

केरल की बाढ़ ने चारों-तरफ हाहाकर मचा रखा है। बाढ़ की चपेट में आकर करीब 39 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग अब भी लापता है। शुरुआती आकलन के मुताबिक करीब 20 हजार मकान और राज्य की करीब 10 हजार किमी लंबी सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। 8316 करोड़ के नुकसान का अंदाज लगाया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-हिमाचल में बारिश का कहर: जगह-जगह भूस्खलन, स्कूल बंद

बिलासपुर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश से पूरे जिले में सड़क मार्ग ठप हो गए हैं। जगह-जगह संपर्क मार्ग और हाईवे पर गाडिय़ों फंस गयी है। बिलासपुर के समीप झरलोग गांव में रिहायशी मकान पर बड़ा लैंड स्लाइड होने के कारण भीतर सो रही दादी पोती की दबकर मौत हो गयी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-अमरोहा में मदरसे पर टूटकर गिरा तार, करंट से 25 बच्चे झुलसे

बच्चों के पढ़ते समय कल देर शाम अमरोहा में देहात थानाक्षेत्र के गांव कांकरसराय में मदरसा हातिम-उल-उलूम मदरसा में 11000 वोल्ट का बिजली का तार टूटकर छत पर गिर गया। करंट कमरों तक पहुंचने के कारण 25 बच्चे झुलस गए। इसके बाद बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डाक्टर्स के साथ ही डीएम ने भी उनका हाल लिया। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-हापुड़ उन्‍मादी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज हापुड़ उन्‍मादी हिंसा (मॉब लिंचिंग) मामले में सुनवाई करेगा। इस मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में काम कर रहे विशेष जांच टीम (एसआइटी) कर रही है। पीड़ित समयुद्दीन ने याचिका दायर कर आरोपियों की जमानत रद करने तथा केस का ट्रायल उत्तर प्रदेश से बाहर करवाने की मांग की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-पाकिस्तान : इमरान खान की बहुमत की अग्निपरीक्षा, संसद की पहली बैठक आज

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित सांसदों की पहली बैठक आज होगी, जिसमें नई सरकार को सत्ता सौंपने की प्रक्रिया शुरू होगी। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने सुबह 10 बजे नेशनल एसेंबली की पहली बैठक बुलाई है। बता दें कि ये निचले सदन की पहली बैठक होगी। इसके बाद इमरान खान सदन में अपना बहुमत साबित करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-पुलवामा में आतंकियों द्वारा बीती रात अगवा किए गए युवक की हत्या

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा बीती रात अगवा किए गए एक युवक का गोलियों से छलनी शव सोमवार की सुबह एक बाग में मिला। फिलहाल, पुलिस ने शव काे पोस्टमार्टम के बाद उसके वारिसों के हवाले कर दिया है। किसी आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहींं ली है

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-चारधाम यात्रा मार्ग बाधित, खतरे के निशान के करीब पहुंचा गंगा का जल स्तर

समूचे उत्तराखंड में जोरदार बारिश से लोगों की मूसीबत बढ़ गई है। भूस्खलन की वजह से बदरीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री, हेमकुंड यात्रा मार्ग कई जगह बाधित है। देहरादून- मसूरी मार्ग भी बोल्डर आने से बंद हो गया। हरिद्वार व ऋषिकेश में गंगा खतरे के निशान के करीब बह रही है। तटीय इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। देहरादून में डीएम ने स्कूलों में एक दिन का अवकाश घोषित किया। पर्वतीय इलाकों में संपर्क मार्ग बंद होने से कई गांवों का मुख्यालयों से संपर्क कटा हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-15 अगस्त को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू, दिल्ली की सड़कों पर कई रूट डायवर्ट

15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल चल रही है। स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार से दिल्ली के कई मार्गों पर डायवर्जन है, तो कुछ मार्ग बंद हैं। ऐसे में जाम का सामना करना पड़ सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.