Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 08:40 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 12:43 PM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

आज की बड़ी खबरों में दिल्ली के चर्चित बुराड़ीकांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इसके तहत ललित को सूत्रधार माना जा रहा है। वहीं सपनों की नगरी मुंबई में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। स्कूल-कॉलेज बंद हैं और सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यूपी के बागपत जेल में पूर्वांचल के माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद प्रदेश सरकार सख्त कार्रवाई के मूड में है। जेल की सुरक्षा को लेकर नई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। देश की सबसे बड़ी अदालत समलैंगिकता के मसले पर आज से नियमित सुनवाई करेगी।

loksabha election banner

आज का कार्टून

1-बुराड़ी फांसीकांड: जानिये- हादसे से 12 घंटे पहले कैसा था 'मास्टरमाइंड' का व्यवहार

नई दिल्ली। बुराड़ी इलाके के संत नगर में भाटिया परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे इस रहस्यमयी घटना की एक-एक बात सामने आ रही है। यह घटना 30 जून (शनिवार) की रात की थी और अगले दिन रविवार की सुबह 11 लोगों के शव मकान में फंदे से झुलते हुए मिले थे। इस घटना के पीछे भले ही मोक्ष प्राप्ति के लिए विशेष क्रिया किए जाने की बात कही जा रही है और इस सामूहिक खुदकशी के लिए ललित को सूत्रधार माना जा रहा है। इस बीच इन 11 मौतों को लेकर एक और बात सामने आई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-मुंबई में आफत की बारिश, सड़कों पर वाहन फंसे, रेल सेवा भी प्रभावित

मुंबई । देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर इस बार मानसून ज्यादा ही मेहरबान नजर आ रहा है। सड़कों पर वाहन फंस गए रेल सेवा पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। जगह-जगह जलभराव के कारण मुंबई के डिब्बावाले भी आज अपनी सेवा नही दे पाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-Happy Birthday: गावस्कर के पहले 2 रनों की कहानी जब अंपायर भी खा गए थे गच्चा

नई दिल्ली । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आज यानि 10 जुलाई को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। 22 साल की उम्र में क्रिकेट डेब्यू करने वाले गावस्कर ने उसी मैच 65 और नाबाद 67 रनों की पारियां खेली थी। गावस्कर के डेब्यू के साथ एक खास बात और रही कि इसी मैच में पहली बार भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज जैसी धाकड़ टीम को मात दी। क्रिकेट जगत में सबसे पहले लिटिल मास्टर की उपाधि गावस्कर को ही मिली थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-राठी और मुन्ना ने एक साथ पी चाय फिर हत्या की सुपारी को लेकर हुआ विवाद तो भून दिया

बागपत। कुख्यात सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी की अच्छी दोस्ती थी। यह दोस्ती चंद सेकेंड में दुश्मनी में बदल गई। सुबह छह बजे बैरक खुलने पर पहले एक साथ बैठकर दोनों ने चाय पी। हत्या की सुपारी देने को लेकर हुए विवाद में दोनों में कहासुनी हो गई। इसी बात पर सुनील राठी ने बजरंगी को गोलियों से भून दिया। दस गोलियां चलाई गई। इनमें से नौ गोली बजरंगी को लगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-लेटलतीफी से निपटने को रेलवे ने निकाला फॉर्मूला, अब ट्रेन 'लेट' नहीं है!

नई दिल्ली। ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों में बढ़ रही नाराजगी को दूर करने के लिए रेल प्रशासन ने नया रास्ता निकाल लिया है। रेलवे अब कई ट्रेनों के सफर की अवधि को बढ़ाने जा रहा है। इससे ट्रेन अब अपने गंतव्य स्टेशन पर देरी से पहुंचेगी, लेकिन तकनीकी रूप से ट्रेनों को लेट नहीं कहा जाएगा। उत्तर रेलवे में कुल 93 ट्रेनों की सफर अवधि को बढ़ाया जाएगा। इसमें दिल्ली पहुंचने वाली 18 ट्रेनें शामिल है। यह परिवर्तन 12 जुलाई से प्रभावी होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-संवैधानिक बेंच तय करेगी समलैंगिकता अपराध है या नहीं, आज से शुरू होगी सुनवाई

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ समलैंगिक यौन संबंधों के मुद्दे सहित चार अहम मामलों पर आज से सुनवाई शुरू करेगी। मुख्‍य न्‍यायाधीश की अगुवाई वाली बेंच ने मामले को संवैधानिक बेंच को रेफर किया था। समलैंगिकता अपराध की श्रेणी में रखा जाए या नहीं, यह बेंच तय करेगी। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में रिव्यू पिटिशन पहले खारिज कर चुका है, जिसके बाद सुधारात्मक याचिका (क्यूरेटिव पिटीशन) दाखिल किया गया था जो पहले से बड़े बेंच को भेजा गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-जापान में बाढ़ से 122 की मौत, कई लापता; सामने आई तबाही की तस्वीरें

टोक्यो । जापान में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पुलिस और सैनिकों समेत दर्जनों लोग अब भी लापता है। बचाव दल के लोग पीड़ित परिवारों और लापता लोगों को ढूंढने की कोशिश में जुटे हैं। इस बीच बाढ़ के पानी में गिरावट आनी शुरू हो गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-सरकार ने जारी की लिस्ट, IIT दिल्ली समेत छह संस्थान बनेंगे विश्वस्तरीय

नई दिल्ली। देश के बीस उच्च शिक्षण संस्थानों को विश्वस्तरीय बनाने में जुटी सरकार ने पहली खेप में आइआइटी दिल्ली, आइआइटी मुंबई व बेंगलुरु स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आइआइएससी) सहित देश के छह उच्च शिक्षण संस्थानों को इसके योग्य पाया है। इनमें निजी क्षेत्र के रिलायंस फाउंडेशन का जियो इंस्टीट्यूट, मनीपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन और बिट्स पिलानी भी शामिल है। सरकार ने लंबी चयन प्रक्रिया के बीच इन संस्थानों के चयन को अंतिम रूप दिया है। संभावित नए संस्थानों की श्रेणी के तहत जियो इंस्टीट्यूट को चयनित किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-अधिकारों को लेकर ठनी: फिर SC पहुंच सकता है एलजी बनाम AAP सरकार का मामला

नई दिल्ली । दिल्ली में उपराज्यपाल बनाम दिल्ली सरकार का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच सकता है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि एलजी के साथ टकराव को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। जानकारी मिली है कि दिल्ली सरकार कोर्ट से कहेगी कि सर्विसेज सहित अन्य मुद्दों को भी जल्द निपटाया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मंगलवार सुबह से मुठभेड़ जारी है। इस एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हो गए हैं, वहीं सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कुमदलान में 5-6 आतंकियों के छिपे होने का शक है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.