Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections: बॉक्सर विजेंदर सिंह लड़ेंगे चुनाव! यूपी की इस लोकसभा सीट से मिल सकता है टिकट

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन की उहापोह में फंसी कांग्रेस अब तक निर्णय नहीं ले पाई है। कांग्रेस भाजपा प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी के मुकाबले मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतारना चाहती है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय बाक्सर विजेंदर सिंह भी कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं। विजेंदर मथुरा से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। जाट बाहुल्य सीट पर कांग्रेस जाट कार्ड भी खेलने की तैयारी कर रही है।

By vineet Kumar Mishra Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 29 Mar 2024 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 10:36 PM (IST)
Lok Sabha Elections: बॉक्सर विजेंदर सिंह लड़ेंगे चुनाव! यूपी की इस लोकसभा सीट से मिल सकता है टिकट
Lok Sabha Elections: बॉक्सर विजेंदर सिंह लड़ेंगे चुनाव।

जागरण संवाददाता, मथुरा। लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन की उहापोह में फंसी कांग्रेस अब तक निर्णय नहीं ले पाई है। कांग्रेस भाजपा प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी के मुकाबले मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतारना चाहती है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय बाक्सर विजेंदर सिंह भी कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं। विजेंदर मथुरा से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। 

loksabha election banner

जाट बाहुल्य सीट पर कांग्रेस जाट कार्ड भी खेलने की तैयारी कर रही है। अगले एक से दो दिन में प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो जाएगी। भाजपा ने मथुरा से दो बार की सांसद फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है। रालोद के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही भाजपा के मुकाबले आईएनडीआईए मजबूत प्रत्याशी उतारना चाहता है। आईएनडीआईए से ये सीट कांग्रेस के खाते में आई है।

सुनील सिंह ने मांगी सीट

हालांकि, आईएनडीआईए के सहयोगी दल लोकदल के सुनील सिंह ने भी ये सीट लोकदल को देने की मांग की है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी महेश पाठक को महज 28084 मत मिले थे। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी। इस बार फिर कांग्रेस में कई नाम प्रत्याशी को लेकर चर्चा में रहे। 

पूर्व विधायक राजकुमार रावत, सादाबाद के पूर्व विधायक अनिल चौधरी, प्रदेश पदाधिकारी योगेश तालान के साथ ही जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा का नाम भी दावेदारों में है। एक बड़ा नाम अब बॉक्सर विजेंदर सिंह का सामने आया है। कांग्रेस उन्हें यहां से मैदान में उतारना चाहती है। विजेंदर जाट हैं। ऐसे में जाट कार्ड कांग्रेस को काफी फायदेमंद लग रहा है। 

चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

विजेंदर ने भी मथुरा से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। जागरण से फोन पर बातचीत में विजेंदर सिंह ने कहा कि हम मथुरा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। चाहते हैं कि वहां राधे-राधे हो। अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है।

यह भी पढ़ें: मुख्तार की मौत से सियासत पर बड़ा असर… लोकसभा चुनाव में दिखेगी तपिश, राजनीतिक दल एक दूसरे पर करेंगे ‘हमला’

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कन्नौज सीट पर सपा ने नहीं खोले पत्ते, अखिलेश या लालू के दामाद... कौन होगा प्रत्याशी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.