Move to Jagran APP

YIL Recruitment 2023: रक्षा मंत्रालय के यंत्र इंडिया में 5395 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन 30 मार्च तक

Yantra India Limited (YIL) Apprentice Recruitment 2023 रक्षा मंत्रालय की पीएसयू कंपनी यंत्र इंडिया लिमिटेड में 5000 से अधिक अप्रेंटिसशिप की रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 30 मार्च तक अप्लाई करें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 28 Mar 2023 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 12:02 PM (IST)
YIL Recruitment 2023: रक्षा मंत्रालय के यंत्र इंडिया में 5395 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन 30 मार्च तक
Yantra India Limited (YIL) Apprentice Recruitment 2023: आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, yantraindia.co.in पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क। Yantra India Limited (YIL) Apprentice Recruitment 2023: रक्षा मंत्रालय में अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी यंत्र इंडिया लिमिटेड (वाइआइएल) द्वारा आइटीआइ और गैर-आइटीआइ श्रेणियों में 5,000 से अधिक अप्रेंटिसशिप की रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 3,508 रिक्तियां आइटीआइ कटेगरी और 1887 गैर-आइटीआइ कटेगरी के लिए निकली गई हैं। इन रिक्तियों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया 30 मार्च 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को बिना देरी किए जल्द से जल्द अप्लाई कर लेना चाहिए।

loksabha election banner

YIL Recruitment 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

यंत्र इंडिया द्वारा विज्ञापित आइटीआइ और गैर-आइटीआइ कटेगरी के घोषित अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, yantraindia.co.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

YIL Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

यंत्र इंडिया लिमिटेड की आइटीआइ कटेगरी में अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं के साथ-साथ रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी या एससीवीटी सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। वहीं, गैर-आइटीआइ कटेगरी के लिए उम्मीदवारों को गणित और विज्ञान में से प्रत्येक में कम से कम 40 फीसदी अंकों और कुल न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं होना चाहिए। दोनों ही कटेगरी के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 मार्च 2023 को 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.