WCR Apprentice Notification 2021: अगर आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। दरअसल पश्चिम सेंट्रल रेलवे (West Central Railway, WCR) ने ट्रेड अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, कारपेंटर, प्लमबर, ड्राफ्टमैन, टेलर, मैकेनिक और ऑपरेटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 165 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पश्चिम सेंट्रल रेलवे के आधिकारिक पोर्टल @wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फिटर, 15, वेल्डर 28, इलेक्ट्रीशियन 18, पेंटर 10, कारपेंटर 20, प्लमबर 08, टेलर 05, मैकेनिक 04 सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होने के साथ-साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

WCR Apprentice Notification 2021: ये होगी फीस

सामान्य उम्मीदवारों को इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी और एसटी वर्ग, पीडब्लूडी और महिला उम्मीदवारों को 70 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं इससे अधिक भर्ती से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

इसके अलावा सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने ट्रेड अप्रेंटिस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) के तहत ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड में की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मार्च, 2021 तक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार करना चाहते हैं, वे फटाफट कर दें, क्योंकि लास्ट डेट बेहद नजदीक है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021