नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। WB Anganwadi Recruitment 2022: आंगनवाड़ी केंद्रों में हेल्पर और वर्कर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। पश्चिम बंगाल राज्य में स्थित विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में सुपरवाइजर, कार्यकर्ता, सहायिका और आशा वर्कर के कुल 166 पदों के लिए आवेदन की आज, 23 मई 2022 को आखिरी तारीख है। पश्चिम बंगाल राज्य के बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, howrah.gov.in पर उपलब्ध कराए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी।

भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

जानें योग्यता मानदंड

पश्चिम बंगाल आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 8वीं, 10वीं या 12वीं (पदों के अनुसार अलग-अलग) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - UPRVUNL Recruitment 2022: यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम में 125 पदों के लिए आवेदन 23 मई से

इतनी मिलेगी सैलरी

पश्चिम बंगाल आंगनवाड़ी केंद्रों में लेडी सुपरवाइजर को 20 हजार रुपये मासिक वेतन, आंगनवाड़ी वर्कर को 4 हजार से 8 हजार रुपये, मिनी आंगनवाड़ी वर्कर के लिए 3 हजार से 6 हजार रुपये और आंगनवाड़ी हेल्पर को 2 से 4 हजार रुपये प्रतिमाह पारिश्रमिक दिया जाना है।

यह भी पढ़ें - UP MAITRI 2022: उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय गोकुल मिशन के लिए 2000 स्वरोजगारी मैत्री के लिए हो रहे हैं आवेदन

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन पदों के अनुसार निर्धारित शैक्षिक योग्यता (क्वालिफाईंग एग्जाम) के अंकों के आधार पर तैयार की गई श्रेष्ठता सूची के अनुसार के किया जाएगा।

Edited By: Rishi Sonwal