नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPRVUNL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी - उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 125 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी है। निगम द्वारा 19 मई 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, यांत्रिक, विद्युत, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इंस्ट्रूमेंटेशन, कंप्यूटर साइंस और जानपद विधाओं में सहायक अभियंता के पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं।

यह भी पढ़ें - UP MAITRI 2022: उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय गोकुल मिशन के लिए 2000 स्वरोजगारी मैत्री के लिए हो रहे हैं आवेदन

आवेदन प्रक्रिया

UPRVUNL असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, uprvunl.org पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 23 मई 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 14 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। उत्तर प्रदेश राज्य के अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 826 रुपये है।

इस लिंक से देखें UPRVUNL असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती अधिसूचना

UPRVUNL असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 65 फीसदी अंको के साथ इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है। उत्तर प्रदेश राज्य के बाहर के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - ICAR IARI Recruitment 2022: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान कर रहा है 462 असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

Edited By: Rishi Sonwal