Move to Jagran APP

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 14 जुलाई तक करें आवेदन

UPSC Recruitment 2022उम्मीदवार एक बात का ध्यान दें कि जब भी इन पदों के लिए आवेदन करें तो पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी सामने आती है तो फिर आवेदन पत्र को अमान्य कर दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 09:45 AM (IST)
UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 14 जुलाई तक करें आवेदन
UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, असिस्टेंट प्रोफेसर, Aeronautical ऑफिसर, इंजीनियर एंड Ship Surveyor के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 14 जुलाई तक कर सकते हैं, इसके बाद कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in./ पर जाकर फॉर्म भरना होगा। 

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

कैंडिडेट एक और बात का ध्यान दें कि जब भी इन पदों के लिए आवेदन करें तो पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी सामने आती है तो फिर आवेदन पत्र को अमान्य कर दिया जाएगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा और एजुेकशन क्वालिफिकेशन को चेक करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना होगा।

ये देनी होगी फीस

यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 25 (पच्चीस रुपये) केवल नकद में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा, इस भर्ती से जुड़ी डिटेल्स जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

UPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां दिख रहे “ONLINE RECRUITMENT APPLICATION (ORA) FOR VARIOUS RECRUITMENT POSTS” लिंक पर क्लिक करना होगा। अब निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और अपना आवेदन करें। इसके बाद, एक बार रजिस्टर्ड होने के बाद, आवेदन प्रक्रिया के साथ पूरा फॉर्म भरें । अब फीस का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म जमा करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लेना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.