Move to Jagran APP

UPSC EPFO Recruitment 2023: यूपीएससी ने ईपीएफओ भर्ती के संबंध में जारी किया ये अहम नोटिस, अभ्यर्थी करें चेक

UPSC EPFO Recruitment 2023 यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से निकाली गई वैकेंसी के तहत ईपीएफओ में 577 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) इन्फोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / एकाउंट्स ऑफिसर (एओ) पद शामिल हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Wed, 15 Mar 2023 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 10:22 AM (IST)
UPSC EPFO Recruitment 2023: यूपीएससी ने ईपीएफओ भर्ती के संबंध में जारी किया ये अहम नोटिस, अभ्यर्थी करें चेक
UPSC EPFO Recruitment 2023: यूपीएससी ने ईपीएफओ भर्ती से संबंधित एक अहम नोटिस जारी किया है।

एजुकेशन डेस्क। UPSC EPFO Recruitment 2023: यूपीएससी ने ईपीएफओ भर्ती से संबंधित एक अहम नोटिस जारी किया है। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission,UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees' Provident Fund Organisation, EPFO) भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से कहा है कि अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए वे समय से अप्लाई कर दें। दरअसल, कई बार लास्ट मिनट में आवेदन करने की वजह से सर्वर पर काफी लोड बढ़ जाता है, जिससे आवेदन में समस्या होती है। इसी समस्या से बचने के लिए आयोग ने उम्मीदवारों को समय से पहले अप्लाई करने की सलाह दी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 मार्च, 2023 है।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से निकाली गई वैकेंसी के तहत ईपीएफओ में 577 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी), इन्फोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / एकाउंट्स ऑफिसर (एओ) पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से एक दिन बाद समाप्त हो रही है। वहीं, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 फरवरी, 2023 से शुरू हुई थी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अप्लाई करने से पहले भर्ती से संबंधित नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ लें और तभी आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है। 

ये होनी चाहिए योग्यता

एओ/ईओ पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, एपीएफसी पदों के लिए अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।  

ऐसे होगा चयन 

यूपीएससी उम्मीदवारों को चयन करने के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करेगा। विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग परीक्षा होगी और प्रोगाम की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती से संबंधित ज्यादा डिटेल्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.