Move to Jagran APP

UPSC EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में 577 सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी

UPSC EPFO Recruitment 2023 यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ में 577 इन्फोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / एकाउंट्स ऑफिसर (एओ) और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी से शुरू होनी है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 21 Feb 2023 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2023 03:58 PM (IST)
UPSC EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में 577 सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी
UPSC EPFO Recruitment 2023: उम्मीदवार 17 मार्च तक अप्लाई कर सकेंगे।

एजुकेशन डेस्क। UPSC EPFO Recruitment 2023: ईपीएफओ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। संघ लोक सेवा आयोग ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में 418 इन्फोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / एकाउंट्स ऑफिसर (एओ) के पदों और 159 असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) के पदों समेत कुल 577 पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार ईओ/एओ के विज्ञापित 418 पदों में से 204 अनारक्षित हैं, जबकि 57 एससी, 28 एसटी, 78 ओबीसी और 51 दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इसी प्रकार, एपीएफसी के 159 पदों में से 68 अनारक्षित हैं, जबकि 25 एससी, 12 एसटी, 38 ओबीसी और 16 दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

loksabha election banner

UPSC EPFO Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी से होगी शुरू

ऐसे में यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीवारों को पहले ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन’ करना होगा, इसके बाद आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को इसका प्रिंट और सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए। यूपीएससी द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञप्ति के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी 2023 से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 17 मार्च निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें - UPSC CSE Prelims 2023: आज है सिविल सेवा और वन सेवा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन का अंतिम दिन

UPSC EPFO Recruitment 2023: ईपीएफओ में AO/EO, APFC पदों के लिए योग्यता मानदंड

संघ लोक सेवा आयोग ने ईपीएफओ में एओ/ईओ और एपीएफसी पदों पर भर्ती के लिए जारी पूर्व-सूचना में शैक्षणिक योग्यता की जानकारी साझा नहीं की है। इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आवेदन शुरू होने की तारीख 25 फरवरी का इंतजार करना होगा, जिस समय विस्तृत अधिसूचना जारी की होगी। हालांकि, यूपीएससी ने इन पदों के अनुसार निर्धारित अधिकतम आयु सीमा की जानकारी दी है। आयोग के संक्षिप्त विज्ञापन के मुताबिक एओ/ईओ पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष और एपीएफसी पदों के लिए अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.