Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियां: UPPCL लखनऊ और ALIMCO कानपुर में कुल 146 पदों की भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

जहां UPPCL लखनऊ द्वारा इलेक्ट्रिकल/पॉवर इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड टेलीकम्यूनिकेशन और कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में कुल 113 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है तो वहीं ALIMCO कानपुर द्वारा ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी में कुल 33 पदों लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 10:32 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 10:35 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियां: UPPCL लखनऊ और ALIMCO कानपुर में कुल 146 पदों की भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया
उम्मीदवार निगम की वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के मौकों की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दो और भर्ती अपडेट। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL), लखनऊ और भारतीय कृत्रिम अंक निर्माण निगम (ALIMCO), कानपुर ने अलग-अलग भर्ती विज्ञापनों के माध्यम से कुल 146 पदों पर भर्ती निकाली है। जहां UPPCL लखनऊ द्वारा इलेक्ट्रिकल/पॉवर, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड टेलीकम्यूनिकेशन और कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में कुल 113 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है, तो वहीं दूसरी ओर ALIMCO कानपुर द्वारा ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में कुल 33 पदों लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - आर्य महिला पीजी कॉलेज वाराणसी में निकली टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों की की भर्ती, 30 जनवरी तक करें आवेदन

UPPCL लखनऊ एई भर्ती 2022

UPPCL लखनऊ द्वारा विभिन्न विभागों में असिस्टेंट इंजीनयर के पदों पर जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 01/VSA/2022/AE/E&M) के अनुसार योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 जनवरी 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 31 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 का शुल्क भी भरना होगा जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे। हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये और दिव्यांगजनों के लिए 12 रुपये ही है। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता और चयन प्रक्रिया की जानकारी के लिए UPPCL लखनऊ एई भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - UPSSSC ने जारी की 8085 लेखपाल पदों के लिए अधिसूचना, उत्तर प्रदेश में निकली एक और बड़ी सरकारी नौकरी भर्ती

ALIMCO कानपुर भर्ती 2022 – 33 पद

दूसरी तरफ, ALIMCO कानपुर भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार विज्ञापित 33 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन है। उम्मीदवारों ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म नोटिफिकेशन में ही दिया गया है, जिसे पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए उम्मीदवार 18 जनवरी 2022 तक विज्ञापन मे दिए गए पते पर जमा कराएं। ALIMCO कानपुर भर्ती 2022 नोटिफिकेशन एवं अप्लीकेशन फॉर्म लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - UPSESSB: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 7000 शिक्षक भर्ती की अधिसूचना हो सकती है जारी, पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.