Move to Jagran APP

UP Government Jobs: दीवाली बाद उत्तर प्रदेश में 22794 सरकारी नौकरियों के लिए UPSSSC जारी करेगा नोटिफिकेशन

UP Government Jobs सीएम ऑफिस द्वारा साझा किये गये अपडेट के अनुसार राज्य सरकार के विभागों में खाली पड़े समूह ‘ग’ के 50 हजार से अधिक रिक्तियों में से 22794 रिक्तियों के अधिसूचना उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा दीवाली के बाद जारी कर दी जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 08:15 PM (IST)
UP Government Jobs: दीवाली बाद उत्तर प्रदेश में 22794 सरकारी नौकरियों के लिए UPSSSC जारी करेगा नोटिफिकेशन
22794 ग्रुप सी के पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन जनवरी-फरवरी के बीच आयोजित किये जाने की योजना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Government Jobs: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी इच्छा रखने वाले और किसी बड़ी भर्ती प्रक्रिया का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए दीवाली के अवसर पर खुशखबरी। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 22 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना दीवाली के बाद जारी की जाएगी। इस सम्बन्ध सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “यूपी में अब नौकरी पाने के लिए सिफारिश की जरूरत नहीं।” सीएम ऑफिस द्वारा कल, 3 नवंबर 2021 को साझा किये गये अपडेट के अनुसार राज्य सरकार के विभागों में खाली पड़े समूह ‘ग’ के 50 हजार से अधिक रिक्तियों में से 22794 रिक्तियों के सापेक्ष उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिसूचना उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा नवंबर 2021 में ही दीवाली के बाद जारी कर दी जाएगी।

loksabha election banner

कहां कर पाएंगे आवेदन?

यूपी में 22794 ग्रुप सी के पदों के लिए अधिसूचना UPSSSC द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर जारी की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। सीएम ऑफिस से प्राप्त सूचनाओं के मुताबिक इन पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत परीक्षाओं का आयोजन जनवरी से फरवरी के बीच आयोजित किये जाने की योजना है।

आचार संहिता लागू होने से पहले चयन प्रक्रिया होगी शुरू

साथ ही, उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों के मद्देनजर समूह ‘ग’ के पदों के लिए इस बड़ी भर्ती के लिए सरकार की तैयारी है कि आचार संहिता लागू होने से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी करते हुए चयन प्रक्रिया शुरू कर दी जाए, ताकि विपक्षी दलों द्वारा किसी प्रकार का विवाद न खड़ा किया जा सके।

यह भी पढ़ें - UP Government Jobs 2021: यूपी सरकार का युवाओं को बड़ा तोहफा, दिसंबर तक 1 लाख सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य

UPSSSC PET 2021 परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा राज्य के समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गयी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के परिणामों की घोषणा की जा चुकी है। पीईटी 2021 का स्कोर एक वैध के लिए मान्य होगा। सीएम ऑफिस के अपडेट के अनुसार, पीईटी 2021 में सफल उम्मीदवारों को लाभ प्राप्त कराने जाने के लिए इस 22794 ग्रुप सी पदों की भर्ती प्रक्रिया को एक वर्ष में ही पूरा करने की आयोग की तैयारी है।

यह भी पढ़ें - IBPS SO 2022-23: सरकारी बैंकों में निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर की 1828 पदों की भर्ती, आज से करें ऑनलाइन आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.