नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Government Jobs 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभागों में कुल 5695 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि मंगलवार, 9 अगस्त 2022 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सम्बन्धित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को आवेदन से पहले विभागों द्वारा जारी किए भर्ती विज्ञापन को ध्यान पढ़ लेना चाहिए। यूपी में निम्नलिखित सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है:

उत्तर प्रदेश एनएचएम 5505 सीएचओ भर्ती

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश द्वारा विभिन्न जिलों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 5505 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं. 636/SPMU/NHM/HR/CHO/2022-23/ 2571) 19 जुलाई 2022 को जारी की गई थी। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हुई थी, जिसकी आखिरी तारीख 9 अगस्त निर्धारित है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बीएससी डिग्री या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) उत्तीर्ण या जनरल नर्सिंग एण्ड मिडवाइफरी किया होना चाहिए और भारतीय/राज्य नर्सिंग परिषद से पंजीकृत होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 20 जुलाई 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

UPRVUNL 190 टेक्निशियन ग्रेड 2 भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) में यांत्रिक, विद्युत और इंस्ट्रूमेंट ट्रेड में टेक्निशियन ग्रेड 2 के कुल 190 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 16 जुलाई 2022 से आमंत्रित किए जा रहे हैं और अंतिम तिथि 9 अगस्त है। उम्मीदवरों को विज्ञान व गणित विषयों के साथ हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण होने का साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal