नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तराखण्ड में सरकारी नौकरी या उत्तराखण्ड में जूनियर इंजीनियर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने उत्तराखण्ड राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ में सिविल, इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल ट्रेड में जूनियर इंजीनियर के कुल 76 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा 10 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन (सं.40/UKSSSC/2021) के अनुसार विज्ञापित पदों में से जल विद्युत निगम (यूजेवीएन लिमिटेड) की 50 रिक्तियां, पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन उत्तराखण्ड की 5 रिक्तियां, अक्षय उर्जा विकास अभिकरण (उरेडा) की 10 रिक्तियां और पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की 11 रिक्तियां शामिल हैं।

कल से करें ऑनलाइन आवेदन

UKSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया आज, 15 दिसंबर 2021 से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 28 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए इस भर्ती प्रक्रिया के लिए UKSSSC द्वारा किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस लिंक से देखें UKSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 अधिसूचना

यहां मिलेगा ऑनलाइन आवेदन लिंक

UKSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 के लिए योग्यता

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि UKSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गो के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal