UKMSSB Nursing Tutor Application 2021: उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (UKMSSB) ने राजकीय नर्सिंग कॉलेजों में ट्यूटर (समूह- ग) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख विस्तारित कर दी है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मई, 2021 तक बढ़ाई गई है।

इस भर्ती के लिए 5 अप्रैल, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल, 2021 से प्रारंभ की गई थी। पूर्व में, आवेदन करने की आखिरी तिथि 5 मई, 2021 थी। जिसे विस्तारित किया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, ukmssb.org पर विजिट करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से नर्सिंग ट्यूटर के कुल 40 रिक्त पदों को भरा जाना है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने बीएससी नर्सिंग/एमएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री हासिल की हो। इसके अलावा, एक वर्ष का अनुभव होना भी आवश्यक है। वहीं, 1 जनवरी 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, उत्तराखंड राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना चेक कर सकते हैं।  

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में कुल 200 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा निगेटिव मार्किंग आधारित होगी। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।  

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, ukmssb.org पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। अब आप संबंधित पद के अप्लाई लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप