UDHD Bihar Recruitment 2020: अगर आप बिहार में रहते हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने सिटी मैनजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 163 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बढ़ा दी गई है। अब उम्मीदवार 10 जून तक कर सकते हैं। इसके पहले आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई 2020 तक थी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट http://urban.bih.nic.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि संविदा के आधार पर होगी।

वहीं उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर उनका संविदा सीमा बढ़ाई जा सकती है। इस पोस्ट पर आवेदन उम्मीदवारों को लोक प्रशासन में एमबीए या पीजी डिप्लोमा या पीजी डिग्री या डिप्लोना पास होना जरूरी है। संबंधित क्षेत्र में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिका दी जाएगी। इस पोस्ट पर आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च 2020 से शुरू हुई थी। वहीं इस पोस्ट आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 22000 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं यह फीस आरक्षित और अनारक्षित वर्ग दोनों के लिए होगी। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 37 (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को तीन से 5 वर्ष तक की छूट) तक के बीच होगी। उम्मीदवार पूरा फाॅर्म ध्यान से पढ़ने के बाद आवेदन करें।  

बता दें कि इसके अलावा कई अन्य विभागों ने कंपनियां निकाली हैं। इसके तहत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय यानि इग्नू ने डिप्टी रजिस्ट्रार, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, डायरेक्टर (कंप्यूटर डिविजन), रजिस्ट्रार (स्टूडेंट इवैल्यूएशन डिविजन) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 11 जून 2020 निर्धारित की गयी है। जबकि, ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को 21 जून तक जमा कराना होगा। उम्मीदवार ऑफशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करके आवेदन कर लें। 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस