नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSB Asst Commandant Recruitment 2020: गृह मंत्रालय के अधीन सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल रिक्रूटमेंट पोर्टल, ssbrectt.gov.in पर किये जा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 मार्च है। हालांकि, रिमोट एरियाज के लिए अंतिम तिथि 29 मार्च 2020 निर्धारित की गयी है।

हाल ही में, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), गृह मंत्रालय ने ग्रुप ए में असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

एसएसबी द्वारा 27 फरवरी को अपने रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जारी विज्ञापन (345/RC/SSB/AC-Comm./2019) के अनुसार, असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर अस्थायी तौर नियुक्ति की जानी है, हालांकि पदों को नियमित भी किया जा सकता है।

एसएसबी असिस्टेंट कमांडेट नोटिफिकेशन 2020 में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 10 पदों की रिक्तियां घोषित की गयीं हैं जिनमें से 5 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष 5 पद विभिन्न आरक्षित श्रेणियों ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एससी, एसटी और एक्स-एसएम के लिए आरक्षित हैं।

सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेट के पद पर सातवें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (56,100-1,77,500 रुपये प्रतिमाह) के अनुसार वेतन दिया जाना निर्धारित है। साथ ही, विभिन्न प्रकार के लागू भत्ते (डीए, एचआरए और अन्य) भी दिये जाएंगे।

एसएसबी असिस्टेंट कमांडेट के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड

असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित विषय में बीई/बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी के ऑफिशियल रिक्रूटमेंट पोर्टल, ssbrectt.gov.in पर 22 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन पीडीएफ लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

 

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस