Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2022: इन 10,000+ सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 22 अगस्त तक; बैंकों, स्वास्थ्य और अन्य विभागों में भर्ती

Sarkari Naukri 2022 बैंकों में पीओ फिशरीज विभाग में सागर मित्र समेत कुल 10000 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 को समाप्त होने जा रही है। उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 21 Aug 2022 08:03 AM (IST)
Sarkari Naukri 2022: इन 10,000+ सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 22 अगस्त तक; बैंकों, स्वास्थ्य और अन्य विभागों में भर्ती
सरकारी नौकरी 2022 के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अपडेट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Sarkari Naukri 2022: यदि आप सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं और विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं तो यह खबर आपके लिए है। बैंकों, स्वास्थ्य विभाग, फिशरीज डिपार्टमेंट व अन्य में कुल 10,000 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 22 अगस्त 2022 को समाप्त हो जाएंगे। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जा रहे हैं और उम्मीदवार सम्बन्धित विभाग/चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन/ऑफलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आइए बारी-बारी इन नौकरियों के विवरण और आवेदन प्रक्रिया को जानते हैं:-

loksabha election banner

राष्ट्रीय बैंकों में 6932 पीओ पदों की भर्ती

विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में परिवीक्षाधीन अधिकारी (पीओ) के 6932 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आइबीपीएस) द्वारा 2 अगस्त से आमंत्रित किए जा रहे हैं। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक और 1 अगस्त 2022 को अधिकतम 30 वर्ष की आयु वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी, अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर जाएं।

महाराष्ट्र पीएससी द्वारा 228 ग्रुप सी पदों की भर्ती

महाराष्ट सरकार के विभिन्न विभागों में 228 ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए महाराष्ट लोक सेवा आयोग द्वारा आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। पदों के अनुसार योग्यता (डिग्री, डिप्लोमा, आदि) रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, mpsconline.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक और भर्ती अधिसूचना लिंक

आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 1681 मिड-लेवल हेल्थ प्रोवाइडर की भर्ती

आंध्र प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा 1681 मिड-लेवल हेल्थ प्रोवाइडर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 9 अगस्त 2022 से आमंत्रित किए जा रहे हैं। अधिकतम 35 वर्ष की आयु वाले नर्सिंग में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक और भर्ती अधिसूचना लिंक

मद्रास हाई कोर्ट 1412 पदों की भर्ती

मद्रास हाई कोर्ट द्वारा राज्य में स्थित विभिन्न ज्यूडिशियल डिस्ट्रिक्ट में जिरॉक्स ऑपरेटर, जूनियर और सीनियर बैलिफ, रीडर, एग्जामिनर, ड्राइवर, लिफ्ट ऑपरेटर व अन्य पदों की कुल 1412 रिक्तियों के लिए 8वीं/10वीं/12वीं पास (पदों के अनुसार अलग-अलग) उम्मीदवारों से 24 जुलाई 2022 से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। ऑनलाइन आवदेन करने के लिए और जिलेवार भर्ती अधिसूचना देखने के लिए इस लिंक पर जाएं।

फिशरीज डिपार्टमेंट, तमिल नाडु में 433 सागर मित्र पदों की भर्ती

इसी प्रकार, तमिल नाडु सरकार के फिशरीज डिपार्टमेंट द्वारा सागर मित्र के 433 पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 2 अगस्त से आमंत्रित किए जा रहे हैं। फिशरीज साइंस, मरीन बॉयोलॉजी या जूलॉजी में स्नातक किए 1 जुलाई 2022 को अधिकतम 35 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, fisheries.tn.gov.in से आवेदन हेतु फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती अधिसूचना और आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म इस लिंक से डाउनलोड करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.