नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2021: केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। मंत्रालय के अधीन और भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में से एक एनएमडीसी लिमिटेड ने जूनियर ऑफिसर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एनएमडीसी द्वारा आज, 3 मार्च 2021 को जारी रोजगार भर्ती अधिसूचना (सं.02/2021) के अनुसार माइनिंग, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल में जूनियर ऑफिसर ट्रेनी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनएमडीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, nmdc.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 23 मार्च 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें एनएमडीसी जूनियर ऑफिसर ट्रेनी भर्ती 2021 अधिसूचना

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता मानंदड

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा या डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना के लिंक पर जाएं।

आवेदन और शुल्क

उम्मीदवार एनएमडीसी के कैरियर पेज पर उपलब्ध कराये गये लिंक या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर पहुंच सकते हैं। उम्मीदवारों 23 मार्च की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर लेना होगा। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।

चयन प्रक्रिया और सैलरी

उम्मीवारों का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट और सुपरवाइजरी स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 12/18 माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके दौरान उन्हें 37 हजार/38 हजार प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। ट्रेनिंग के बाद उम्मीदवारों को वेतनमान रु.37,000 से 1,30,000 की सैलरी दी जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट