नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के वाणिज्य विभाग के अंतर्गत डीम्ड विश्वविद्यालय भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी), नई दिल्ली स्थित अपने परिसर में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, tedu.iift.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। संस्थान द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 19 मई 2020 निर्धारित की गयी है।

आईआईएफटी द्वारा 5 मई 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अऩुसार पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट ऑधार पर की जानी है और जिसकी अवधि एक वर्ष के लिए होगी। हालांकि, अनुबंध की अवधि को संस्थान द्वारा उम्मीदवार के प्रदर्शन और संस्थान की आवश्यकता के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

आईआईएफटी में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों समकक्ष ग्रेड के साथ जन संचार या पत्रकारिता में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, अंग्रेजी एवं हिन्दी भाषाओं में लिखने और बोलने में कुशल होना चाहिए। कंप्यूटर पर कुशलता से कार्य करना आना चाहिए। उम्मीदवार को जन संपर्क या प्रचार या पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 वर्षों की कार्यानुभव भी होना चाहिए। किसी सरकारी विभाग या शैक्षणिक संस्थान का अनुभव रखने वालों को वरीयता दी जाएगी। उम्मीदवार की आय़ु आवेदन की अंतिम तिथि को 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आईआईएफटी में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद पर चयनित उम्मीदवार को 40 हजार से 50 हजार के बीच मासिक वेतन दिया जाएगा, जो कि उम्मीदवार के शैक्षणिक उपलब्धियों और कार्य अनुभव के आधार पर निर्धारित होगा।

आवेदन के लिए उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, tedu.iift.ac.in के होम पेज पर ‘वेकेंसीज’ सेक्शन में जाएं और फिर नये पेज पर ‘अदर पोजीशंस’ पर क्लिक करें। इसके बाद पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के लिंक पर क्लिक करने से सम्बन्धित विज्ञापन पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा। ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है।

आईआईएफटी में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर भर्ती विज्ञापन के लिए डायरेक्ट लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस