Move to Jagran APP

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में सूचना सहायक के पदों पर भर्ती के लिए 25 फरवरी तक करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

RSMSSB Recruitment 2023 राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rishi SonwalPublished: Sat, 28 Jan 2023 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 10:06 AM (IST)
RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में सूचना सहायक के पदों पर भर्ती के लिए 25 फरवरी तक करें आवेदन, ऐसे होगा चयन
RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान 2730 सूचना सहायक पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित।

एजुकेशन डेस्क। RSMSSB IA Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम अपडेट है। राज्य में सूचना सहायक के पदों पर भर्ती निकली है। यह वैकेंसी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने सूचना सहायक (Informatic Assistant) के 2730 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी, 2023 है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

RSMSSB IA Recruitment 2023: ये है राजस्थान सूचना सहायक भर्ती से जुड़ी अहम तिथियां

  • राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी- 16 जनवरी, 2023
  • राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू- 26 जनवरी, 2023
  • राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 25 फरवरी,2023

ये होनी चाहिए राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए योग्यता

सूचना सहायक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में यूजी डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार को हिंदी देवनागरी लिपि और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

ये होनी चाहिए राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

सूचना सहायक भर्ती के लिए आवेदन के लिए सामान्य उम्मीदवारों को निर्धारित 450 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। वहीं,एससी, एसटी व पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है। इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच कर लें और फिर अप्लाई करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.