नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RSMSSB APRO Recruitment 2022: केंद्र व राज्य सरकारों के विभाग में जनसंपर्क अधिकारी की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले और राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन से किसी कारणवश वंचित रह गये उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत 76 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया को एक बार फिर से शुरू करने की घोषणा है। राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया आयोजित करने वाले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर ने 24 जनवरी 2022 को एक नोटिस जारी करते हुए आवेदन हेतु ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो को कल, 31 जनवरी 2022 से फिर से ओपेन किया जाएगा। बोर्ड ने आरएसएमएसएसबी एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन की नई आखिरी तारीख 14 फरवरी निर्धारित की है।

हालांकि, बोर्ड के नोटिस के मुताबिक, उम्मीदवारों को ध्यान देना चहिए कि राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए पूर्व में आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को दोबारा अप्लाई करने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि आरएसएमएसएसबी एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 दिसंबर 2021 को शुरू की गयी थी और आखिरी तारीख 31 दिसंबर थी। हालांकि, बाद में आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 3 जनवरी 2022 कर दिया गया था।

कौन कर सकता है आवेदन?

आरएसएमएसएसबी एपीआरओ भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार, विज्ञापित सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो और किसी प्रतिष्ठित समाचार-पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार अथवा भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव प्राप्त किया होना चाहिए। पत्रकारिता के क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा एवं स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कहां और कैसे करें आवेदन?

राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन (एसएसओ पोर्टल) पर जा सकते हैं। इस पोर्टल पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणो के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 अधिसूचना ध्यान से पढ़ लेनी चाहिए और आवेदन फिर से शुरू होने से सम्बन्धित नोटिस चेक कर लेना चाहिए।

यहां मिलेगा आवेदन लिंक

Edited By: Rishi Sonwal