Rajasthan RCRB Recruitment 2021: राजस्थान को-ऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड (RCRB) ने सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार व क्रय विक्रय सहकारी समिति में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 19 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 20 अप्रैल, 2021 है। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे rajcrb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के द्वारा क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, सेल्समैन, गोडाउन कीपर, टाइपिस्ट, कैशियर और स्टोर कीपर के कुल 385 रिक्त पदों को भरा जाना है। आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कटेगरी के अनुसार रिक्तियों की जांच कर सकते हैं। वेबसाइट पर डिटेल नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया गया है। बता दें कि ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने और आवेदन में संशोधन करने की आखिरी तिथि भी 20 अप्रैल, 2021 है। वहीं, उम्मीदवार 5 मई, 2021 तक आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।  

जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।  

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सेलेक्शन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं।    

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, rajcrb.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।    

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021