Move to Jagran APP

Rajasthan NHM Recruitment 2020: 6310 पदों के लिए आवेदन शुरू, राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती

Rajasthan NHM Recruitment 2020 इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 02:14 PM (IST)
Rajasthan NHM Recruitment 2020: 6310 पदों के लिए आवेदन शुरू, राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती
Rajasthan NHM Recruitment 2020: 6310 पदों के लिए आवेदन शुरू, राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan NHM Recruitment 2020: राजस्थान सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग निदेशालय ने राज्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के क्रियान्वयन के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। निदेशालय द्वारा 31 अगस्त 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.1718) के अनुसार राज्य में हैल्थ एण्ड वैलनेस सेन्टर पर कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर के कुल 6310 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 2 सितंबर 2020 से आरंभ हो गयी है जो कि 16 सितंबर तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। इसके साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें अधिसूचना

यहां करें आवेदन

जानें योग्यता मानदंड

राजस्थान एनएचएम भर्ती के अंतर्गत कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम्यूनिटी हेल्थ में बीएससी या नर्स (जीएमएम या बीएससी) या आयुर्वेद प्रैक्टिशनर (बीएएमएस) डिग्री प्राप्त होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल या बोर्ड ऑफ इंडियन मेडिसीन इन राजस्थान से पंजीकृत होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, rajswasthya.nic.in पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जा सकते हैं। जहां, निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें 400 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ई-मित्र के माध्यम से जमा किये जा सकते हैं और इसके लिए 50 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.