Move to Jagran APP

RHC Recruitment 2022: आज है राजस्थान हाई कोर्ट में 2756 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन, इस लिंक से करें अप्लाई

Rajasthan High Court Recruitment 2022 राजस्थान राज्य के जिला अदालतों लोक अदालतों न्यायिक अकादमियों और विधिक सेवा प्राधिकरणों में 2756 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया वीरवार 22 सितंबर को समाप्त हो जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:25 AM (IST)
RHC Recruitment 2022: आज है राजस्थान हाई कोर्ट में 2756 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन, इस लिंक से करें अप्लाई
राजस्थान उच्च न्यायालय भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित जिला अदालतों, स्थायी लोक अदालतों, राजस्थान न्यायिक अकादमी, तालुका विधिक सेवा समितियों और जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में 2700 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा संचालित की जा रही है। जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं उनमें कनिष्ठ न्यायिक सहायक, लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि वीरवार, 22 सिंतबर है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर कर लें।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - RSMSSB CET 2022: आज से करें राजस्थान समान पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन, करीब 3000 पदों की भर्ती ग्रेजुएट के लिए

आवेदन के दौरान राजस्थान राज्य के सामान्य, ओबीसी (क्रीमीलेयर), ईबीसी (क्रीमीलेयर) और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। वहीं, राज्य के ओबीसी (नॉन-क्रीम लेयर), ईबीसी (नॉन-क्रीम लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये और राज्य के एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये ही है। बता दें कि राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 5 अगस्त को जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया 22 अगस्त से शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

Rajasthan High Court Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा विज्ञापित पदों के लिए वे ही उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली हो और आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक न हो। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - SBI Clerk Recruitment 2022: एसबीआइ क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, स्नातकों के लिए 5008 सरकारी नौकरियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.