Move to Jagran APP

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने लीगल और फॉरेसिंक ऑफिसर सहित 600 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 7 सितंबर तक करें अप्लाई

Punjab Police Recruitment 2021 पंजाब पुलिस ने सिविलियन सपोर्ट स्टाफ (Civilian Support Staff) के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है। इस पद पर कुल 634 नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन पीबीआई (Punjab Bureau of Investigation PBI) में की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 03:21 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 07:56 AM (IST)
Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने लीगल और फॉरेसिंक ऑफिसर सहित 600 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 7 सितंबर तक करें अप्लाई
Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने सिविलियन सपोर्ट स्टाफ (Civilian Support Staff)

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने सिविलियन सपोर्ट स्टाफ (Civilian Support Staff) के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है। इस पद पर कुल 634 नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, पीबीआई (Punjab Bureau of Investigation, PBI) में की जाएगी। ऐसे में इस पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिककेशन चेक कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू हुई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई ओवदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 17 अगस्त, 2021 शाम 4 बजे

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2021 रात 11:55 बजे

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे करें अप्लाई

लीगल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट-punjabpolice.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें और रिक्रूटमेंट ऑफ सिविलियन सपोर्ट स्टाफ इन पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन 2021 पर जाएं। इसके बाद उम्मीदवारों को पहले अपने नाम, जन्मतिथि के साथ पंजीकरण करना होगा। इसके बाद वे आवेदन पत्र भर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं और भविष्य में उपयोग के लिए फॉर्म की एक प्रति रख सकते हैं।

वहीं 600 से ज्यादा पदों के लिए लीगल ऑफिसर, असिस्टेंट लीगल ऑफिसर, फॉरेसिंक ऑफिसर, असिस्टेंट फॉरेसिंक ऑफिसर, कंप्यूटर डिजिटल फॉरेसिंक ऑफिसर, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर, फाइनेंशियल ऑफिसर, असिस्टेंट फाइनेंशियल ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं सिविलियन सपोर्ट स्टाफ के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान दें, पंजाब सिविलियन स्टाफ के पद पर उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी के माध्यम से की जाती है। वहीं सीबीटी के बाद दस्तावेजों की जांच की जाएगी। इसके अलावा, चयन सूची लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। वहीं इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.