Move to Jagran APP

Punjab Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल की 4358 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि विस्तारित, करें चेक

Punjab Police Constable Recruitment 2021 इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल के कुल 4358 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिसमें डिस्ट्रिक्ट पुलिस कैडर के लिए 2015 पद और आर्म्ड पुलिस कैडर के लिए 2343 पद शामिल हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल एडवर्टाइजमेंट चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 06:15 PM (IST)
Punjab Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल की 4358 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि विस्तारित, करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक के माध्यम से कर सकते हैं अप्लाई

Punjab Police Constable Recruitment 2021: पंजाब पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कॉन्स्टेबल की 4358 वैकेंसी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को विस्तारित कर दिया है। उम्मीदवार अब 22 अगस्त, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले, आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अगस्त, 2021 निर्धारित थी। ऐसे में, जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल के कुल 4358 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिसमें डिस्ट्रिक्ट पुलिस कैडर के लिए 2015 पद और आर्म्ड पुलिस कैडर के लिए 2343 पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल एडवर्टाइजमेंट चेक कर सकते हैं।

जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिहोने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 10 + 2 या समकक्ष परीक्षा पास की हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, पंजाब के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले ऑब्जेक्टिव टाइप लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी, पीएमटी और पीएसटी के दौर से गुजरना होगा। उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब कॉन्स्टेबल के पदों के लिए रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद एक नया टैब ओपन होगा। यहां दिए गए रिक्रूटमेंट पोर्टल के लिंक के माध्यम आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.