Move to Jagran APP

Punjab Anganwadi Recruitment 2021: पंजाब में आंगनवाड़ी वर्कर के कुल 4481 पदों पर भर्ती के लिए निकली वैकेंसी,10वीं पास और ग्रेजुएट करें अप्लाई

Punjab Anganwadi Recruitment 2021 डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंटपंजाब (Department of Women and Child Development Punjab) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत 4481पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए 10वीं और ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 08:47 AM (IST)
Punjab Anganwadi Recruitment 2021: डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट,पंजाब (Department of Women and Child Development, Punjab)

Punjab Anganwadi Recruitment 2021: डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट,पंजाब (Department of Women and Child Development, Punjab) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत 4481पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं जिन पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, उनमें आंगनवाड़ी वर्कर (Anganwadi Workers), मिनी आंगड़वाड़ी वर्कर (Mini Anganwadi Workers, Mini AWWs), और आंगनवाड़ी हेल्पर (Anganwadi Helper) के पद शामिल हैं। ऐसे में जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट http://sswcd.punjab.gov.in/en पर जाकर ऑनलाइन ओवदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

Punjab Anganwadi Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान 

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 3 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 3, जुलाई, 2021

डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट,पंजाब की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 4481 पदों में से 3229 आंगनवाड़ी हेल्पर पदों के लिए, 1170 आंगनवाड़ी वर्कर के लिए और 82 मिनी आंगनवाड़ी हेल्पर के लिए भर्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आंगनवाड़ी वर्कर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन और पंजाबी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा मिनी आंगनवाड़ी के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ग्रेजुएशन और पंजाबी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा आंगनवाड़ी हेल्पर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों की आयु 18 से 37 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा नियुक्ति से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकती हैं। 

ऐसे होगा सेलेक्शन 

वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन शैक्षिक योग्यता के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। वहीं इसके बाद बाद साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

Punjab Anganwadi Recruitment 2021: ये होगी सैलरी

आंगवाड़ी भर्ती में विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 10000 रुपये से 15000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.