नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Police Recruitment: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूपीआरबी) ने कान्सटेबल (क्रू), असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर (क्रू इंजन ड्राइवर) और सब-इंस्पेक्टर (क्रू कंप्राइजिंग मास्टर) के कुल 139 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति कोस्टल पुलिस स्टेशनों में की जानी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, wbprb.applythrunet.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म की मदद से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अप्लीकशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारो को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की प्रक्रिया 19 सितंबर से भी आरंभ हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2020 निर्धारित की गयी है।

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती अधिसूचना यहां देखें

यहां करे ऑनलाइन आवेदन

ऐसे होगा चयन

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती अधिसूचना के माध्यम से विज्ञापित कान्सटेबल (क्रू), असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर (क्रू इंजन ड्राइवर) और सब-इंस्पेक्टर (क्रू कंप्राइजिंग मास्टर) के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएग। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी और इसकी अवधि एक घंटे की होगी जिसमें पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित सिलेबस के अनुसार प्रश्न पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग भी रखी गयी है। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दोनो चरणों में सफल घोषित उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, wbprb.applythrunet.co.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये ऑनगोईंग रिक्रूटमेंट सेक्शन में सम्बन्धित पद के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर दिये गये विवरणों को पढ़ने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पजे पर साइन-अप के लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद नये पजे पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार पंजीकरण कर पाएंगे। इसके बाद जारी किये गये यूजर नेम और पासवर्ड की मदद ने लॉगिन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस