Move to Jagran APP

PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में जॉब का मौका, चेक करें योग्यता और लास्ट डेट सहित अन्य अपडेट

PNB Recruitment 2022डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर और (Defence Banking Advisor Post) और सीनियर डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर उम्मीदवारों को पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम बैंक की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 10:25 AM (IST)
PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में जॉब का मौका, चेक करें योग्यता और लास्ट डेट सहित अन्य अपडेट
पंजाब नेशनल बैंक, पीएनबी ने डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। PNB Recruitment 2022: बैंक में जॉब की ख्वाहिश रखने वाले के लिए शानदार मौका है। पंजाब नेशनल बैंक, पीएनबी ने (PNB Defence Banking Advisor) डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर और (Defence Banking Advisor Post) और सीनियर डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 23 दिसंबर, 2022 तक चलेगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को PNB यानी कि पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन की जांच करना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ये होगी फीस

सीनियर डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर और डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। अभ्यर्थी इससे संबंधित जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर और (Defence Banking Advisor Post) और सीनियर डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर उम्मीदवारों को पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम बैंक की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहना चाहिए। वहीं, अभ्यर्थियों का अंतिम चयन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

ये बैंक भी दे रहा है जॉब का मौका

पंजाब नेशनल बैंक के अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी स्केल I, III, IV और V प्रोजेक्ट 2023-24 में ऑफिसर्स के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 551 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर, 2022 है। इन पदों पर ओवदन करने के लिए उम्मीदवारों को लास्ट डेट का इंतजार नहीं करना चाहिए बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.