नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में सरकारी या पीएनबी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के राष्ट्रीयकृत बैंकों में से एक पीएनबी ने अधिकारी (अग्नि सुरक्षा) और प्रबंधक (सुरक्षा) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जार किया है। बैंक द्वारा आज, 5 अगस्त 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार अधिकारी (अग्नि सुरक्षा) के 23 पदों और प्रबंधक (सुरक्षा) के 80 पदों समेत कुल 103 पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गई है और उम्मीदवार 30 अगस्त 2022 तक अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म को उम्मीदवार पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - IBPS PO Exam 2022: बैंकों में स्नातकों के लिए 6234 सरकारी नौकरियां, पीओ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू

PNB Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

पंजाब नेशनल बैंक में अधिकारी (अग्नि सुरक्षा) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को स्नातक उत्तीर्ण होने के साथ-साथ सम्बन्धित क्षेत्र में डिविजनल ऑफिसर का कोर्स किया होना चाहिए या फायर / फायर टेक्नोलॉजी / फायर इंजीनियरिंग / सेफ्टी एण्ड फायर इंजीनियरिंग में बीई / बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, मैनेजर सिक्यूरिटी के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal