PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited (PGCIL) ने डिप्लोमा ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 35 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और इच्छुक हैं, वे पीजीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 29 जून, 2021 है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं डिप्लोमा ट्रेनी सिविल के 05 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ये होनी चाहिए उम्र

डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल और सिविल के पद पर अप्लाई करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 30 साल और एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 32 साल होनी चाहिए। इसके अलावा क्वालिफिकेशन, सेलेक्शन प्रक्रिया सहित भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

PGCIL Recruitment 2021: ऐसे करें आवेदन 

डिप्लोमा ट्रेनी सिविल और इलेक्ट्रिकल पोस्ट पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) की आधिकारिक वेबसाइट www.powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां करियर सेक्शन पर क्लिक करें। इसके बाद Job Opportunities पर क्लिक करें। इसके बाद ओपनिंग पर क्लिक करें। अब रीजनल ओपनिंग, दिल्ली भर्ती और फिर डिप्लोमा ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल / सिविल) के पद के लिए भर्ती के लिए अप्लाई करें। यहां पूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद जब आपका फाॅर्म भर जाएगा तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रखें।

ये होगी सैलरी

डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल और सिविल के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 27500 रुपये सैलरी दी जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप