Move to Jagran APP

OSSSC recruitment 2021: रेवेन्यू इंस्पेक्टर के 586 पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, यहां जानें सेलेक्शन प्रक्रिया सहित पूरी डिटेल

OSSSC recruitment 2021ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके मुताबिक जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और योग्य हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 12:53 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 12:57 PM (IST)
OSSSC recruitment 2021: रेवेन्यू इंस्पेक्टर के 586 पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, यहां जानें सेलेक्शन प्रक्रिया सहित पूरी डिटेल
OSSSC recruitment 2021: ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (Odisha Sub-Ordinate Staff Selection Commission, OSSSC

OSSSC recruitment 2021: ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (Odisha Sub-Ordinate Staff Selection Commission, OSSSC) ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर (Revenue Inspector) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके मुताबिक जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 23 जुलाई, 2021 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

OSSSC ने यह भर्ती रेवेन्यू और डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के तहत निकाली है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 586 राजस्व निरीक्षक के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को ओडिया बोलना, पढ़ना और लिखना चाहिए। वहीं 10वीं कक्षा में स्थानीय भाषा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष की आयु होनी चाहिए और 1 जनवरी 2021 को 32 वर्ष की आयु से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

ये होनी चाहिए फीस

रेवेन्यू ऑफिसर के पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 100 रुपये की परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन रेवेन्यू इंस्पेक्टर के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा सभी जिलों में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सभी जिलों में सितंबर 2021 के महीने में आयोजित होने की संभावना है। वहीं इस भर्त से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.