नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NIACL AO Application 2021: पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग यानि पीएसयू में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी न्यू इंडिया एश्योरन्स कंपनी लिमिटेड (NIACL) ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (जनरलिस्ट) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया इसी माह के आरंभ में, 1 सितंबर 2021 को शुरू की थी। यह प्रक्रिया कल, 21 सितंबर 2021 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे NIACL की आधिकारिक वेबसाइट, newindia.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए उन्हें अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरनी होगी। इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान उन्हें 750 रुपये का आवेदन शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये ही है। आवेदन शुल्क भरने का भी आखिरी दिन कल ही है।

यहां देखें NIACL AO भर्ती 2021 विज्ञापन

इन लिंक से करें आवेदन – स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन | स्टेप 1 अप्लीकेशन के लिए लॉगिन

आवेदन से पहले जानें योग्यता

NIACL) में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (जनरलिस्ट) भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार, इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जो कि किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 60% मार्क्स के साथ स्नातक या पीजी की डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2021 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal