नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन स्वायत्तशासी संस्थान – राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआइएमएस) ग्रेटर नोएडा ने विभिन्न पदों की कुल 30 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा आज, 23 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. GIMS / 2021 / Manpower / 07) के अनुसार विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफसर पदों के लिए के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की जीआइएमएस में नियमित आधार पर नियुक्ति दी जानी है।

जीआइएमएस भर्ती 2022 के लिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, उत्तर प्रदेश द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार एजीपीजीआइ, लखनऊ और एनएमसी द्वारा निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, gims.ac.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 23 दिसंबर 2021 से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 22 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 2000 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।जीआइएमएस द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट-आउट को अपने स्व-प्रमाणित प्रमाण-पत्रों की प्रतियों के साथ विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 27 जनवरी 2022 (शाम 5 बजे तक) निर्धारित की गयी है।

इस लिंक से देखें जीआइएमएस भर्ती 2022 विज्ञापन और करें ऑनलाइन आवेदन

जीआइएमएस भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा

जीआइएमएस भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित है। वहीं, एसोशिएट प्रोफेसर पदों के लिए 55 वर्ष और प्रोफेसर पदों के लिए 58 वर्ष निर्धारित की गयी है।

Edited By: Rishi Sonwal