नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020 Update: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग (डब्ल्यूसीडी) द्वारा हाल ही जारी 187 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन के अंतर्गत आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया गया है। इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 31 मई 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 11 मई 2020 थी।

डब्ल्यूसीडी भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, wcddel.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिये गये अप्लाई रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं। जहां नाम और योग्यता, आदि से सम्बन्धित बेसिक डिटेल भरकर सबमिट करना होगा।

उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद अप्लीकेशन का फाइनल सबमिशन करना होगा, जिसके लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन आईडी और जन्म-तिथि के माध्यम से लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने भारत सरकार के ‘पोषण अभियान’ क्रियान्वयन के लिए ये भर्ती निकाली है। इस भर्ती में कुल 187 रिक्तियां भरी जानी हैं, इनमें परामर्शदाता (आयोजना, मॉनिटरिंग, मूल्यांकन), परामर्शदाता (स्वास्थ्य, पोषण), परामर्शदाता (क्षमता निर्माण तथा बीसीसी), लेखापाल, परियोजना एसोशिएट, सचिवालयी सहायक/डीईओ, कार्यालय संदेश वाहक/चपरासी, जिला समन्वयकर्ता, जिला परियोजना सहायक, ब्लॉक समन्वयकर्ता और ब्लॉक परियोजना सहायक शामिल हैं।

इन रिक्तियों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की जानी है, जिसकी अवधि एक वर्ष होगी। साथ ही, ब्लॉक समन्वयकर्ता और ब्लॉक परियोजना सहायक के पदों के लिए सिर्फ दिल्ली के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

डब्ल्यूसीडी भर्ती 2020 में विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है। इंटरव्यू के लिए शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को ईमेल करके आमंत्रित किया जाना है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस