नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन नई दिल्ली स्थित वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जूनियर रेजीडेंट (नॉन-पीजी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार अस्पताल द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, vmmc-sjh.nic.in पर जारी अप्लीकेशन फॉर्मेट के अनुसार अपना आवेदन 31 मई 2020 तक ईमेल कर सकते हैं।

सफदरजंग अस्पताल द्वारा 19 जून 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.4-1/2020-एकेडेमिक) के अनुसार उम्मीदवारों की भर्ती ऐड-हॉक आधार पर की जानी है, जिसकी अवधि आरंभ में 89 दिनों की होगी। हालांकि, इस अवधि को 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ाया भी जा सकती है, जो कि उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।

जूनियर रेजीडेंट (नॉन-पीजी) के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री ली हो और 1 जुलाई 2016 को या उसके बाद अपनी इंटर्नशिप पूरी की हो। साथ ही, उम्मीदवारों का दिल्ली चिकित्सा परिषद से पंजीकृत होना चाहिए।

वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल में जूनियर रेजीडेंट (नॉन-पीजी) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 रुपये प्रतिमाह वेतन और भारत सरकार द्वारा समकक्ष स्तर के लिए निर्धारित लागू भत्ते दिये जाएंगे।

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम के किया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की करायी जाएगी।

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये गये अप्लीकेशन फॉर्मेट के अनुसार अपने आवेदन और योग्यता सम्बन्धी प्रमाण-पत्रों की स्व-प्रमाणित कॉपियों को दिये गये ईमेल, ao.academic@vmmc-sjh.nic.in पर 31 मई तक भेजना होगा।

बता दें कि इंटरव्यू की डेट के बारे में सूचना सफदरजंग अस्पताल द्वारा अभी जारी नहीं की गयी है, इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस