एजुकेशन डेस्क। BEL Recruitment 2022: केंद्रीय पीएसयू में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित यूनिट में ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं. 12949/HR/GAD/TEPE-COMMON/2022) के अनुसार मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में ट्रेनी इंजीनियर – 1 के कुल 180 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, बीईएल प्रोजेक्ट इंजीनियर की मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में भर्ती करेगा और इस पद के लिए कुल रिक्तियों की संख्या 80 हैं।

BEL Recruitment 2022: बीईएल गाजियाबाद भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में बीईएल गाजियाबाद में निकली ट्रेनी इंजीनियर या प्रोजेक्ट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, bel-india.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए आवेदन के दौरान 150 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 400 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को इसका प्रिंट ले लेना चाहिए और साथ ही सॉफ्ट कॉपी को भी सेव करके डाउनलोड कर लेना चाहिए। आवेदन की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2022 है।

बीईएल गाजियाबाद भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

बीईएल गाजियाबाद भर्ती 2022 आवेदन लिंक

BEL Recruitment 2022: बीईएल गाजियाबाद भर्ती के लिए योग्यता

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों की जांच कर लेनी चाहिए। ट्रेनी या प्रोजेक्ट इंजीनयर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार के पात्र हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक/बीएससी डिग्री ली हो। इसके अतिरिक्त ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए एक वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए कम से कम दो वर्ष की डिग्री ली होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु ट्रेनी इंजीनियर के लिए 28 वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 32 वर्ष है। हालांकि, विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट