नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MPHC Class 4 Recruitment 2021: मध्य प्रदेश राज्य के जिला और सत्र न्यायालयों में ग्रुप डी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सीधी भर्ती के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (एमपीएचसी) ने विज्ञापन जारी किया है। उच्च न्यायालय द्वारा मंगलवार, 26 अक्टूबर को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.120/परीक्षा/2021) के अनुसार चतुर्थ श्रेणी में वाहन चालक, भृत्य/चौकीदार/जलवाहक, माली और स्वीपर के पदों पर कलेक्टर रेट/आकस्मिता निधी से वेतनभोगी कर्मचारी के तौर पर नियुक्ति की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 9 नवंबर 2021 से उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2021 निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, mphc.gov.in पर विजिट करने के बाद रिक्रूटमेंट-रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा, जहां आवेदन के लिए लिंक एक्टिव किया जाना है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 216.70 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 116.70 रुपये ही है।

इस लिंक से देखें मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 अधिसूचना

यहां मिलेगा ऑनलाइन आवेदन लिंक

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021: योग्यता मानदंड

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना के अनुसार वाहन चालक प्रवर्ग के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही, लाइट मोटर व्हीकल चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त किया होना चाहिए। अन्य सभी विज्ञापित ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों को 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इनके अतिरिक्त सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal