नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MP NHM CHO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 2850 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की गयी थी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया था। इच्छुक उम्मीदवार आज, 28 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है उम्मीदवार अप्लीकेशन पोर्टल, sams.co.in पर विजिट करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा आयुष्मान भारत अभिया के अंतर्गत राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधीन संचालित उप-स्वास्थ्य केंद्रों को हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर्स (एचएण्डडब्ल्यूसी) के तौर पर सशक्त बनाने के लिए कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती प्रक्रिया संचालित की जा रही है।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

छह माह की सीएचटी ट्रेनिंग के बाद भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को नर्सिंग में बैचलर्स डिग्री या समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए। वहीं, सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को नर्सिंग डिग्री के साथ-साथ सीएचटी ट्रेनिंग किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 फऱवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर विजिट करने के बाद एमपी एनएचएम सीएचओ भर्ती सेक्शन में दिये गये लिंक या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। इस पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण पेज पर जाएं और मांगे गये विवरणों को भरकर पंजीकरण करें। फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन से पहले दिये गये निर्देशों एवं भर्ती विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें। आवेदन नई अंतिम तिथि 28 फरवरी की रात 11.59 बजे तक किये जा सकेंगे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप