नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ministry of Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय में ग्रुप सी की भर्ती और सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रक्षा मंत्रालय के अधीन एएससी सेंटर (साउथ) – 2 एटीसी में विभिन्न सिविलयन के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन लेटेस्ट रोजगार समाचार (12-19 जून 2021) के माध्यम से जारी किया है। मंत्रालय के रोजगार सूचना के अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल – 2 में सिविल मोटर ड्राइवर, कुक और सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर के कुल 60 पदों और लेवल – 1 में क्लीनर के 40 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार लेटेस्ट रोजगार समाचार में दिये गये सम्बन्धित भर्ती नोटिस में दिये गये प्रारूप के अनुसार अपना आवेदन टाईप करके या स्पष्ट अक्षरों में हस्त-लिखित फॉर्म में भरकर और योग्यता, आयु सीमा और अन्य प्रमाण-पत्रों की स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ इस पते पर जमा कराएं – द प्रेसाइडिंग ऑफिसर, सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड, सीएचक्यू, एएससी सेंटर (साउथ) – 2 एटीसी, अग्रम पोस्ट, बैंगलोर – 07। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन विज्ञापन प्रक्राशन की तिथि 12 जून 2021 से 30 दिनों के भीतर यानि 13 जुलाई 2021 तक जमा कराना होगा। आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म

पदों के अनुसार योग्यता मानदंड

सिविल मोटर ड्राइवर – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और हैवी व लाइट मोटर व्हीकल ड्राईविंग का लाइसेंस। दो वर्ष का ड्राईविंग का अनुभव।

कुक - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास। इंडियन कुकिंग का ज्ञान और सम्बन्धित ट्रेड में प्रवीणता।

सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास। कैटरिंग में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट।

क्लीनर - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास। सम्बन्धित ट्रेड में प्रवीणता।

सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष निर्धारित की गयी है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिस देखें।

Edited By: Rishi Sonwal