नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। MDL Recruitment 2022: माझगाव डॉक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) ने स्किल्ड, सेमी स्किल्ड और सेमी स्किल्ड और स्पेशल ग्रेड के कुल 1501 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं. MDL/HR-REC-NE/94/2022) के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 25 जनवरी से 8 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति नियत अवधि 3 वर्ष के लिए संविदा के आधार पर की जाएगी, जिसे अधिकतम 1 वर्ष के लिए विस्तारित किया सकता है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एमडीएल की आधिकारिक वेबसाइट, mazagondock.in कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डॉयरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले नया एकाउंट बनाना होगा और फिर अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

इस लिंक से देखें एमडीएल 1501 पद भर्ती 2022 अधिसूचना

इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

जानें चयन प्रक्रिया

माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) में नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में प्रदर्शन और उम्मीदवारों के पूर्व अऩुभव के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार विज्ञापित रिक्तियों की कुल संख्या से तीन/चार/पांच गुना (पदों के अनुसार अलग-अलग) उम्मीदवारों को ट्रेड/स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। वहीं, अंतिम चयन सूची उम्मीदवारों के पूर्व अनुभव, लिखित परीक्षा के अंकों और स्किल/ट्रेड टेस्ट के अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal