Move to Jagran APP

LIC AAO Recruitment 2023: आज ही कर लें एलआइसी सहायक प्रशासनिक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन, 300 सरकारी नौकरियां

LIC AAO Recruitment 2023 एलआइसी द्वारा स्नातकों के लिए एएओ की 300 सरकारी नौकरियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए वर्तमान में चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानि मंगलवार 31 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। योग्यता और आवेदन के लिए पढ़ें खबर।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 31 Jan 2023 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 08:44 AM (IST)
LIC AAO Recruitment 2023: एलआइसी एएओ भर्ती हेतु आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, licindia.in पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क। LIC AAO Recruitment 2023: एलआइसी एएओ भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) द्वारा सहायक प्रशासनिक अधिकारी (एएओ) के 31वें बैंच की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। निगम द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 300 एएओ की भर्ती की जानी है, जिनमें से 112 ही अनारक्षित हैं, जबकि 84 ओबीसी, 50 एससी, 27 एसटी और 27 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि मंगलवार, 31 जनवरी 2023 को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

loksabha election banner

LIC AAO Recruitment 2023: कहां और कैसे करें एलआइसी एएओ भर्ती के लिए आवेदन?

एलआइसी में असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर की भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखना वाले उम्मीदवारों को आवेदन हेतु आधिकारिक वेबसाइट, licindia.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, भर्ती सेक्शन में जाना होगा, जहां एलआइसी एएओ अप्लाई ऑनलाइन लिंक को एक्टिव किया गया है। इस लिंक के माध्यम से या नीचे दिए गए लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं, जहां उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अप्लाई करना होगा। आवेदन शुल्क 700 रुपये + जीएसटी है, जिसे उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से भरना होगा। हालांकि, एसएसी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अप्लीकेशन फीस 80 रुपये + जीएसटी है।

LIC AAO Recruitment 2023: एलआइसी एएओ भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

एलएआइसी एएओ भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं जो कि किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट हों और उनकी 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक न हो, जहां आयु की गणना आयु 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.