नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। झारखंड लोक सेवा आयोग, (Jharkhand Public Service Commission,JPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, कुल 110 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्ती मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति के लिए निकाली गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जेपीएससी की आधिकारिक साइट jpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी, 2022 तक है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे आखिरी समय का इंतजार न करें, क्योंकि अंतिम समय में कई बार ऑफिशियल वेब पोर्टल पर लोड बढ़ने से सर्वर में दिक्कत होने लगती है। इसकी वजह से आवेदन करने में समस्या हो सकती है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें। ऐसे में, जो उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरण देखकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 19 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 8 फरवरी 2022

ये होगी फीस

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के लिए 600 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अन्य श्रेणियों के लिए ₹150/- आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey