नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Jharkhand Teacher Recruitment 2022: अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 3120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। JSSC की ओर से सूचना के अनुसार, कुल नियुक्तियों में 2855 रेग्यूलर पद और 265 बैकलॉग पदों के लिए हैं। फिलहाल इन पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। इन पदों पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 अगस्त 2022 से शुरू होगी और यह 23 सितंबर 2022 तक चलेगी। कैंडिडेट्स को इस दौरान ही अप्लाई करना होगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

पीजीटी के पदों के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पीजी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

Jharkhand Teacher Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

पीजीटी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 25 अगस्त 2022

पीजीटी के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि - 23 सितंबर 2022

पीजीटी के पदों पर आवेदन संपादित करने की तिथि - 29 सितंबर से 01 अक्टूबर 2022

झारखंड पीजीटी शिक्षक परीक्षा तिथि - घोषित की जानी है

How to Apply for JSSC Teacher Recruitment 2022: जेएसएससी पीजीटी के पदों पर ऐसे करें आवेदन 

How to Apply for JSSC Teacher Recruitment 2022: जेएसएससी पीजीटी के पदों पर ऐसे करें आवेदन

जेएसएससी पीजीटी के पदों पर अप्लाई करने के लिए सबसे जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद लिंक एक्टिव होने के बाद पीजीटी भर्ती की अधिसूचना के ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब अपना विवरण भरें। इसके बाद भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें

Edited By: Nandini Dubey