Move to Jagran APP

ITBP AC Recruitment 2022: आइटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन 9 सितंबर तक

ITBP AC Recruitment 2022 भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट (ट्रांसपोर्ट) के पदों पर पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 11 अगस्त से 9 सितंबर 2022 के बीच अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 12:46 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:49 AM (IST)
ITBP AC Recruitment 2022: आइटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन 9 सितंबर तक
आइटीबीपी एसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.itbpolice.nic.in पर कर सकते हैं

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ITBP AC Recruitment 2022: आइटीबीपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार के लिए एक और खुशखबरी। भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा सब इंस्पेक्टर (ओवरसीयर) द्वारा एक तरफ जहां सब-इंस्पेक्टर के 37 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आइटीबीपी द्वारा अब असिस्टेंट कमांडेंट (ट्रांसपोर्ट) के पदों पर पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट (ट्रांसपोर्ट) के कुल 11 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 6 अनारक्षित हैं, जबकि 1-1 एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस के लिए व 2 ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आरंभ में संविदा के आधार पर भर्ती आइटीबीपी द्वारा की जानी है। हालांकि, इसे बाद में नियमित भी किया जा सकता है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - ITBP SI Recruitment 2022: आइटीबीपी में निकली 37 सब-इंस्पेक्टर पदों की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

ITBP AC Recruitment 2022: सिर्फ ये उम्मीदवार करें आवेदन

आइटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट (ट्रांसपोर्ट) पदों के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा बोर्ड से ऑटोमोबाइल एक विषय के साथ मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री ली हो या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई/बीटक किया हो। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख (9 सितंबर 2022) को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 10 सितंबर 1992 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों जैसे एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, आदि के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

ITBP AC Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.itbpolice.nic.in पर 11 अगस्त की रात 00.01 बजे से उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 9 सितंबर 2022 (रात 11.59 बजे तक) है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 400 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमेन और महिला उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

आइटीबीपी एसी भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.