IFFCO Recruitment 2020: इंडियन फाॅरमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (Indian Farmers Fertiliser Cooperative Limited, IFFCO) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 40 अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन का आज आखिरी दिन है, वहीं आवेदन की शुरुआत 12 नवंबर से शुरू हुई थी। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर iffco.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करते वक्त अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी न हो जाए, ऐसा होने पर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए पूरा नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही करें। 

IFFCO Recruitment 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तारीख- 12 नवंबर, 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 22 नवंबर, 2020

,एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इंडियन फाॅरमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड की ओर से अप्रेंटिस की पोस्ट पर निकाले पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से केमिकल इंजीनियरिंग में 60 फीसदी डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं इस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 साल होना चाहिए।

IFFCO Recruitment 2020: ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.iffco.in/ पर जाएं। इसके बाद अप्रेंटिस की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करें। अब आवश्यक डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद आवश्यक प्रारूप में दस्तावेज अपलोड करें। अब यहां MHRD NATS विवरण भरें। इसके बाद IFFCO भर्ती आवेदन फॉर्म की रीचेकिंग करें और सबमिट करें। इसके बाद आपका फॉर्म भर जाएगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन दोनों परीक्षाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फाइनल नियुक्ति दी जाएगी। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस