Move to Jagran APP

IBPS SO 2022: बैंकों में 710 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ibps.in पर करें अप्लाई

IBPS SO 2022 Application बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 700 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 1 नवंबर से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 21 नवंबर निर्धारित है। आवेदन शुल्क 850 रुपये है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 01 Nov 2022 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2022 10:54 AM (IST)
IBPS SO 2022: बैंकों में 710 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ibps.in पर करें अप्लाई
आइबीपीएस एसओ 2022 आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क। IBPS SO 2022 Application: बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक और आइबीपीएस एसओ परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने भाग ले रहे विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। संस्थान द्वारा आज, 1 नवंबर 2022 को जारी आइबीपीएस एसओ नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार आइटी ऑफिसर, एग्रीकल्चरल फील्ड ऑफिसर, राजभाषा अधिकारी, लॉ ऑफिसर, एचआर/पर्सोनेल ऑफिसर और मार्केटिंग ऑफिसर के कुल 710 पदों पर भर्ती की जानी है। साथ ही, ये भर्तियां बैंक ऑफ बडौ़दा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में की जानी है।

loksabha election banner

IBPS SO 2022: स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आइबीपीएस एसओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 1 नवंबर से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 21 नवंबर है। इसी तारीख तक उम्मीदवार निर्धारित परीक्षा शुल्क 850 रुपये का भी भुगतान करना होगा और आवश्यक त्रुटि सुधार या संशोधन भी करना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है। आवेदन से पहले उम्मीदवार योग्यता सम्बन्धित मानदंडों को ध्यान से पढ़ लें।

यह भी पढ़ें - Sarkari Naukri 2022: नवंबर में इन 67,000 सरकारी नौकरियों के लिए है आवेदन का मौका, देखें अधिसूचना व आवेदन लिंक

IBPS SO 2022: स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

  • आइटी ऑफिसर - कंप्यूटर/आइटी या सम्बन्धित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री या स्नातक के साथ डोएक का बी-लेवल उत्तीर्ण।
  • एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर - कृषि या सम्बन्धित विषय में स्नातक।
  • राजभाषा अधिकारी - हिंदी में पीजी के साथ स्नातक में अंग्रेजी या संस्कृत विषय के साथ पीजी और हिंदी व अंग्रेजी विषयों के साथ स्नातक।
  • लॉ ऑफिसर - एलएलबी डिग्री और बार काउंसिल ऑफ इंडिया से एडवोकेट के तौर पर रजिस्टर्ड।
  • एचआर/पर्सोनेल ऑफिसर - स्नातक के साथ एचआर या सम्बन्धित विषय में दो वर्षीय पीजी डिग्री/डिप्लोमा।
  • मार्केटिंग ऑफिसर - स्नातक के साथ मार्केटिंग में दो वर्षीय पीजी डिग्री/डिप्लोमा।

यह भी पढ़ें - SBI CBO Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक में 1422 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 7 नवंबर तक

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2022 को 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 नवंबर 1992 के पहले और 1 नवंबर 2022 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, आदि) उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.